Financial Crime

झारखंड: साइबर क्रिमिनल ने कर्नल को लगाया 33 लाख रु.का चूना, लेकिन पहुँच गया जेल

डीजीपी ने बताया कि गिरोह का जो भी सदस्य ठगी में साथ देता था, उसे 5% कमीशन मिलता था।

 

रांची

साइबर पुलिस ने कर्नल रैंक के अधिकारी नितिन कुमार सिंह से 33 लाख की ठगी के मामले में दो साइबर क्रिमिनल को गिरफ्तार किया है। इनमें दिलशाद गार्डन, दिल्ली का अमित दीवान और खेलगांव कांप्लेक्स, रांची में रहने वाला बृजमोहन प्रसाद उर्फ रमन कुमार हैं। दोनों के पास दर्जनों पासबुक, चेकबुक, पैन कार्ड, वोटर आईडी, एटीएम जब्त किए गए हैं।

सोमवार को डीजीपी कमल नयन चौबे ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों का नेटवर्क कई राज्यों में फैला हुआ है। दोनों ने नितिन को इंटरनेट की डेटिंग साइट पर फंसा 3 माह में 33 लाख ठग लिए। कर्नल ने साइबर थाने में केस दर्ज कराया तो ठगी में प्रयुक्त बैंक अकाउंट अाैर माेबाइल नंबर के अाधार पर पहले अमित फिर बृजमोहन को गिरफ्त में लिया।

डीजीपी ने बताया कि गिरोह का जो भी सदस्य ठगी में साथ देता था, उसे 5% कमीशन मिलता था। कर्नल से ठगी मामले में बृजमाेहन की भूमिका रही थी, इसलिए उसे भी 5%  ही राशि दी गई। बृजमाेहन ने बताया है कि वह पहले बैंक में काम करता था। परिचित बैंककर्मियों को फर्जी कागजात देकर वह बैंक में अकाउंट खुलवाता था और पाेस्टल विभाग के कुछ कर्मियाें सेे एटीएम ले लेता था।

 

 

source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button