Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Scam

Alert: KBC के नाम पर हो रहा है Scam ! 3 स्कैमर्स गिरफ्तार

पुलिस ने 3 स्कैमर्स को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मास्टरमाइंड अब भी पुलिस की पहुंच से दूर है.

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के नाम पर स्कैम Scam करके लोगों से लाखों रुपयों की ठगी की जा रही हैं, इस संबंध में तीन स्कैमर्स को  गिरफ्तार भी किया गया है।  हर साल इस शो के शुरू होते ही इस तरह के मामले सामने आने लगते हैं. हालांकि पुलिस ने इसमें शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन फिर भी यह पूरी तरह रुका नहीं है.

देश के सबसे बड़े रियलिटी टीवी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का 14वां सीजन चल रहा है. इसी बीच इस शो के नाम पर स्कैम की खबरें फिर आना शुरू हो गई हैं. पुलिस ने 3 स्कैमर्स को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मास्टरमाइंड अब भी पुलिस की पहुंच से दूर है.

सेना भर्ती घोटाला: 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी, 5 गिरफ्तार

पिछले साल भी हरियाणा में इसी तरह के स्कैम के जरिए लोगों से पैसे लूट लिए गए थे. साइबर सेल में इसकी शिकायत भी दर्ज कराई गई थी. अब एक बार फिर से इस स्कैम से कई लोगों को शिकार बनाया जा रहा है.

इस तरह का स्कैम किसी के साथ भी हो सकता है. इसलिए आपको इससे सावधान रहने की जरूरत है. कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप ऐसे स्कैम से बच सकते हैं. इस स्कैम में फंसाने के लिए पहले आपको एक मैसेज भेजा जाता है. जिसमें आपको बताया जाता है कि आपकी 25 लाख रुपये की लॉटरी लग गई है.

अब बारी शरद पवार की, कोऑपरेटिव बैंक घोटाले में FIR दर्ज करने के आदेश

इस मैसेज में KBC की एक फोटो भी होती है जिससे मैसेज ओरिजनल की तरह लगता है. इस तरह लोग उसके झांसे में आ जाते हैं. उन्हें लॉटरी की राशि देने से पहले फीस के नाम पर कुछ पैसे देने के लिए कहा जाता है और लोग लालच में आकर उन्हें पैसा दे देते हैं.

आपको ऐसे फ्रॉड से बचने के लिए सावधान रहने की जरूरत है. आपको अगर इस तरह का कोई मैसेज आता है तो उसके लालच में नहीं आएं. किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक करने से बचें और अपनी जानकारी किसी से शेयर नहीं करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button