Sexual offence

ऐसा हाईवे जहां वर्षों से हो रहा था देह व्यपार, …और एक दिन

4 नाबालिग समेत 12 महिला, 12 ग्राहक आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार ....

नीमच

मध्य प्रदेश के नीमच में पुलिस ने परंपरा के नाम पर सड़क किनारे चलने वाले वैश्यावृति के धंधे का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस दौरान 4 नाबालिग समेत 12 महिलाओं को हिरासत में लिया है जबकि 12 ग्राहकों को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया है.

बता दें कि पुलिस को नीमच के एनजीओ ने शिकायत दी थी कि नीमच Neemuch में जेतपुरा के पास फोर लेन हाईवे Highway के किनारे बांछड़ा समुदाय Banchhara Community के लोग अपने घर की महिलाओं  और बेटियों से देह व्यपार  prostitution करवाते हैं जिस डेरा कहा जाता है. बीते कई महीनों से वहां ऐसे कई डेरा चलाए जा रहे थे.

नीमच थाना के प्रभारी नरेंद्र सिंह ठाकुर ने इस खुलासे को लेकर बताया कि एनजीओ के माध्यम से सूचना मिली थी कि बांछड़ा समुदाय द्वारा नाबालिग बच्चियों से भी वैश्यावृत्ति कराई जा रही है

मौके से वैश्यावृत्ति में शामिल में 12 ग्राहकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया.चाइल्डलाइन की मदद से नाबालिग बच्चियों को सीडब्ल्यूसी काउंसलिंग के लिए भेजा  दिया गया है. हिरासत में ली गई सभी लड़कियां बांछड़ा समुदाय की हैं.

 गौरतलब है कि बांछड़ा समुदाय में लड़कियों से देह व्यापार करवाने की परम्परा सदियों पुरानी है. मध्य प्रदेश के मंदसौर, नीमच, रतलाम जिले में बांछड़ा समुदाय की हजारों लड़कियां देह व्यापार के काम में उतार दी जाती हैं. जिनमें नाबालिग लड़कियों की संख्या काफी ज्यादा है.

नीमच से गुजरने वाले फोर लेन हाईवे पर जगह-जगह गुमटियों या घरों के बाहर ये लड़कियां ग्राहकों का इंतजार करती हैं. वहीं, पुलिस भी समय-समय पर NGO के दबाव में कार्रवाई करती रहती है.

नीमच में बांछड़ा समुदाय के ही कुछ युवाओं का “नई आभा” नाम से एक NGO है. जो आए दिन इन देह व्यापर के अड्डों पर कार्रवाई करवा कर, अब तक सैकड़ों नाबालिग लड़कियों से देह व्यापार करवाने वाले लोगों पर कार्रवाई करवा चुका है.

हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि लगभग दो हजार से ज्यादा नाबालिग बच्चियां को इस फोर लेन हाइवे पर अब तक जिस्मफरोशी के धंधे में झोंका जा चुका है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close