Assault

निर्भया बलात्कार और हत्या काण्ड: दोषियों को फांसी अब 1फरवरी को

नई दिल्ली

निर्भया बलात्कार और हत्या मामले ( nirbhaya rape and murder case ) के दोषियों को अब 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी दी जायेगी , इस के लिये death warrant जारी  कर दिया गया है। चारों दोषियों – अक्षय, विनय, मुकेश और पवन को पहले 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी दी जानी थी, लेकिन एक दोषी ने दया याचिका दायर की थी जिसके खारिज होने के बाद प्रक्रिया के तहत नया डेथ वारंट जारी किया गया  है।

इससे पहले तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने शुक्रवार को कोर्ट में दोषियों के खिलाफ मौत की सजा पर फिर से डेथ वॉरंट जारी करने की अपील की थी।

इससे पहले अतिरिक्त सेशन जज जस्टिस सतीश कुमार अरोड़ा ने जेल प्रशासन से कहा था कि वह अदालत को शाम 4.30 बजे तक यह बताएं कि निर्भया मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश कुमार सिंह को यह सूचित किया गया है या नहीं कि राष्ट्रपति ने उसकी दया याचिका अस्वीकार कर दी है।

दरअसल, अभियोजन पक्ष के वकील इरफान अहमद ने अदालत को बताया कि मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अस्वीकार कर दी है।

उन्होंने न्यायालय को यह भी सूचित किया कि कोई याचिका उसके या किसी अन्य फोरम के समक्ष लंबित नहीं है।

उधर दोषियों का नया डेथ वॉरंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि जब तक दोषियों को फांसी नहीं दे दी जाती, उन्हें शांति नहीं मिलेगी।

उन्होंने कोर्ट के बाहर मीडियाकर्मियों से कहा, ‘जो मुजरिम चाहते थे वही हो रहा है… तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख। हमारा सिस्टम ऐसा है कि जहां दोषियों की सुनी जाती है।’

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button