Narcotics

मणिपुर में 100 करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर बरामद, तीन गिरफ्तार

इस मामले में कथित तौर पर अवैध फैक्ट्री चलाने के आरोप में एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

मणिपुर

मणिपुर के थौबल जिले के लिलोंग डैम में दवा बनाने वाली अवैध फैक्ट्री से पुलिस ने 111.20 किलोग्राम ब्राउन शुगर जब्त कर ली है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 100 करोड़ रूपये से अधिक है। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी

नारकोटिक्स एंड अफेयर्स ऑफ बॉर्डर (एनएबी)  पुलिस अधीक्षक डब्ल्यू बासु सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नारकोटिक्स एंड अफेयर्स ऑफ बॉर्डर (एनएबी) और मणिपुर पुलिस के संयुक्त अभियान में इसका पता लगाया गया।

उन्होंने कहा कि कथित तौर पर अवैध फैक्ट्री चलाने के आरोप में एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने इस कार्रवाई का श्रेय स्थानीय स्वयंसेवी संगठन “अंजुमन ” के सक्रिय सहयोग को दिया।

उन्होंने कहा कि कारखाने से नशे के सामान के अलावा उपकरण, कंटेनर, रसायन, लोहे के प्लेटें आदि बरामद किए गए। सिंह ने दावा किया कि यह मणिपुर के इतिहास में मादक पदार्थ की यह सबसे बड़ी जब्ती है।

फैक्ट्री साइट से हेरोइन या ब्राउन सुगर को बनाने में काम आने वाले उपकरण, यंत्र और कई रासायनिक सामाग्री जब्त की गई है। एनएबी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज़ कर जांच प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई हैं।

इसी बीच कल शुक्रवार 4:30 बजे एनएबी की एक टीम ने सुगनू कस्बे के होङ्ग्कोंग वेंग गाँव में गैर-कानूनी तौर पर 5 लाख रुपये से अधिक की अफ़ीम रखने के जुर्म में 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button