Homicide

केरल: एक महिला ने 14 साल में पति सहित घर के 6 लोगों की साइनाइड देकर हत्या कर दी

जानकारी के मुताबिक, ये रहस्यमय मौतें 2002 से लेकर 2016 के बीच हुईं थी। मगर पुलिस ने मृतक बुजुर्ग दंपति के दूसरे बेटे रोजी की शिकायत के बाद केवल दो महीने पहले जाँच शुरू की है। रोजी संयुक्त राज्य अमेरिका में रहता है। उसे 2011 में हुई अपनी भाई की मौत को लेकर संदेह था।


कोझीकोड ( केरल )

केरल के कोझीकोड से एक बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। 14 साल के भीतर एक महिला ने अपने परिवार के 6 सदस्यों की साइनाइड देकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में शनिवार (अक्टूबर 5, 2019) को 47 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित महिला को उसके पति, सास-ससुर और परिवार के तीन अन्य सदस्यों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हत्याओं में शामिल उसके दो कथित साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

कोझीकोड जिले के एसपी केजी साइमन ने बताया कि कूडाथई गाँव की जॉली जोसेफ ने परिवार के सभी 6 सदस्यों की हत्या करने का गुनाह कबूल कर लिया है। एसपी केजी साइमन ने कहा कि जॉली की गिरफ्तारी उसके 40 वर्षीय पति रॉय थॉमस की हत्या के मामले में हुई है, जिसमें पुलिस को 2011 में शव परीक्षण के दौरान हत्या के कुछ वैज्ञानिक साक्ष्य मिले थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में थॉमस के शरीर में साइनाइड की मौजूदगी का पता चला था। केस की जाँच का निरीक्षण कर रहे एसपी केजी साइमन ने बताया, “हमने पाया कि परिवार के 5 अन्य लोगों की मौत भी एक ही परिस्थिति में हुई थी। इन सभी स्थितियों को देखते हुए हमारा ध्यान जॉली की तरफ गया। उसने हत्या करने की बात कबूल ली है।”

जानकारी के मुताबिक, ये रहस्यमय मौतें 2002 से लेकर 2016 के बीच हुईं थी। मगर पुलिस ने मृतक बुजुर्ग दंपति के दूसरे बेटे रोजी की शिकायत के बाद केवल दो महीने पहले जाँच शुरू की है। रोजी संयुक्त राज्य अमेरिका में रहता है। उसे 2011 में हुई अपनी भाई की मौत को लेकर संदेह था।

बता दें कि कूडाथाई गाँव के पोन्नम्तमम परिवार में पहली मौत 57 वर्ष की एक सेवानिवृत्त शिक्षिका अन्नामा थॉमस की हुई थी। वह सूप पीने के बाद गिर गईं और अस्पताल में भर्ती होने से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई। इसके 6 साल बाद 2008 में अन्नामा के पति टॉम थॉमस भी खाने के बाद गिर गए और उनकी मौत हो गई। वो 66 साल के थे। उस दौरान दोनों मौतों को कार्डियक अरेस्ट माना गया था।

उनकी मृत्यु के बाद बेटे थॉमस रॉय ने भी खाने के तुरंत बाद उल्टी शुरू कर दी थी। उन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। उस वक्त रॉय के मामा 68 वर्षीय एम मैथ्यू ने पोस्टमॉर्टम पर काफी जोर दिया। जिसके बाद जाँच में रॉय के शरीर में साइनाइड मिलने की पुष्टि हुई। लेकिन, इसके बाद अगली मौत मैथ्यू की ही हो गई।

2014 में जॉली (आरोपित महिला) मैथ्यू के घर के पास ही रहती थी। उसने अचानक शोर मचाया कि मैथ्यू बेहोश होकर अपने घर में गिर गए हैं। इस दौरान मैथ्यू की पत्नी घर से बाहर थी। स्थानीय लोग मैथ्यू को लेकर अस्पताल गए, मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close