Sexual offence

राजस्थान: 6 पुलिसकर्मियों ने दलित महिला का किया रेप, वह भी थाना परिसर में

राजस्थान का एक पुलिस स्टेशन जहां पुलिसवाले ही बन गए बलात्कारी और एक दलित महिला को बंधक बना कर 6 पुलिसकर्मियों ने थाना परिसर में ही किया रेप—– पढ़िए पूरी खबर

चुरू ( राजस्थान )

राजस्थान के चूरू जिले में सरदारशहर पुलिस स्टेशन के निलंबित पुलिस निरीक्षक समेत छह पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सातों पुलिसवालों पर आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से एक दलित महिला को बंधक बनाकर रखा और उसके साथ रेप किया।

महिला का आरोप है कि पुलिस ने चोरी के एक मामले में उसके देवर को 6 जुलाई को पकड़ा था। पुलिसवालों ने महिला के देवर को हिरासत में इतना प्रताड़ित किया कि उसकी मौत हो गई थी। महिला का आरोप है कि उसे भी अवैध तरीके से थाने में हिरासत में रखा गया और उसके साथ रेप किया गया। अधिकारियों ने महिला के देवर की हिरासत के मौत मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

आरोपी पुलिसवालों पर सख्त ऐक्शन जयपुर के सवाई मान सिंह हॉस्पिटल में भर्ती दलित महिला ने पुलिस को अपने बयान दर्ज कराए हैं। सरदारशहर के वर्तमान थानाधिकारी महेन्द्र दत्त शर्मा ने बताया कि शनिवार को महिला के बयान के आधार पर तत्कालीन थानाधिकारी और अन्य छह पुलिस कर्मियों के खिलाफ रविवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच सीआईडी-सीबी द्वारा की जा रही है।

महिला ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उसकी उंगलियों को कुचलने के साथ ही नाखून तक उखाड़ डाले और उसे प्रताड़ित करने के साथ उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। उसे इतना पीटा गया कि उसकी आंखों, गले और हाथों से खून बहने लगा। वहीं इस मामले में चुरू के एसपी राजेंद्र कुमार को हटा दिया गया है और डीएसपी भवंर लाल को भी सस्पेंड कर दिया गया है। डीएसपी के खिलाफ भी विजिलेंस की जांच बिठाई गई है।

Source Link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close