Sexual offence

अमेरिका: टीचर ने किया पहली किलास की 28 बच्चियों का यौन शोषण

पहली क्लास की 28 बच्चियों के यौन शोषण करने के मामले में 25 साल के उस टीचर को अमरीका की अदालत में दोषी करार दिया गया है.

न्यूज़ डेस्क

अमेरिका में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक टीचर सीसीटीवी कैमरे के सामने ही पहली क्लास में पढ़ने वाली मासूम बच्चियों का शोषण करता था. सीसीटीवी फुटेज की जांच में टीचर की ये करतूत सामने आई है. 25 साल के टीचर को अदालत में पहली क्लास की 28 बच्चियों के यौन शोषण करने के मामले में दोषी करार दिया गया है.

अमेरिका के ओहियो के स्प्रिंगबोरो स्थित एक स्कूल में फिजिकल एजुकेशन पढ़ाने और जिम ट्रेनर के तौर पर काम करने वाले जॉन ऑस्टिन हॉपकिन्स नाम के एक शख्स ने स्कूल में पढ़ रही बच्चियों को अपना शिकार बनाया.

अमेरिकी वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक हॉपकिन्स क्लास में छात्राओं का उनके क्लासमेट के सामने ही शोषण करता था. इस टीचर ने बच्चियों के साथ ऐसा करीब 3 महीने तक करता रहा और स्कूल प्रशासन में किसी को कानों-कान इसकी खबर नहीं लगी.

ख़बर सामने आने के बाद 90 दिनों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. ये फुटेज दिसंबर 2018 से मार्च 2019 के बीच के थे. जांच में सामने आया है कि इस दौरान इस टीचर ने करीब 28 बच्चियों के साथ शारीरिक दुर्व्यवहार करता पाया गया.

प्रॉसिक्यूटर का कहना है बच्चियों को लगता रहा होगा कि हॉपकिन्स उनके साथ ऐसा स्नेह के चलते करत रहा है. उन्होंने कहा कि बच्चों को क्या पता कि ऐसा व्यवहार न सिर्फ गलत है बल्कि ये अपराध भी है. इतना ही नहीं हॉपकिन्स ने एक बच्ची को ये भी कहा कि वह जो कर रहा है उसे करने दे जब वह बड़ी हो जाएगी तो वह उससे शादी करेगा.

स्कूल प्रशासन को इस खबर की जानकारी बच्चों के माता-पिता की शिकायत के बाद लगी. उन्होंने बताया कि बच्चियों ने अपने पेरेंट्स को हॉपकिन्स के गलत तरीके से छूने की बात बताई थी. ऐसी खबरें सामने आने के बाद टीचर ने मार्च 2019 में स्कूल से इस्तीफा दे दिया था.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button