Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Scam

PNB घोटाला: मेहुल चोकसी ने कोर्ट में किया कहा, ज़रूर पढ़िए

ईडी के आवेदन में चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने का अनुरोध किया गया है।

 

मुंबई

करोड़ों रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाला ( PNB Scam )  के प्रमुख आरोपियों में से एक मेहुल चोकसी ने सोमवार को बंबई हाईकोर्ट में कहा कि उसने मामले के अभियोजन से बचने के लिए नहीं बल्कि अपने इलाज के लिए देश छोड़ा था। फरार हीरा कारोबारी चोकसी अभी कैरेबियाई देश एंटीगुआ में रह रहा है।

चोकसी ने अपने वकील विजय अग्रवाल के जरिए सोमवार को हलफनामा दायर कर कहा कि उसने विदेशों में मेडिकल जांच और उपचार के लिए जनवरी 2018 में देश छोड़ा था। हलफनामे में कहा गया है, ‘मैंने संदिग्ध हालात में देश नहीं छोड़ा था।

चोकसी ने अदालत में उसके द्वारा दायर दो याचिकाओं के संबंध में हलफनामा दायर किया है। उन याचिकाओं में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एक विशेष अदालत में दायर एक आवेदन को रद्द करने का अनुरोध किया है। चोकसी ने अपनी याचिका में कहा है कि वह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण भारत लौटने में असमर्थ है।

ईडी के आवेदन में चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने का अनुरोध किया गया है। चोकसी और उसका भतीजा नीरव मोदी दोनों पीएनबी के साथ 13,400 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी मामले में ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के वांछित हैं।

Source Link

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button